Skip to main content

TechY NeWs#5 yoga day app,A20 10 gold version,mi cc9 and mi cc9e, Kindle oasis,vivo 120 Watt charger etc... ||TechY G||


TechY NeWs#5


  1. इंटरनेशनल योगा डे 2019 को yoga locator 2019 नामक एप आपको आस पास हो रहे योगा इवेंट की पूरी जानकारी देगा। यह आयुष मिनिस्ट्री की है।  इसका अपडेटेड वर्जन पेश कर दिया गया है। आपके आसपास की योगा सेंटर्स प्रैक्टिशनर्स और इवेंट्स की जानकारी उपलब्ध कराता है।
  2. सैमसंग ने इस साल लॉन्च होने वाले A  सीरीज के बजट स्मार्टफोन गैलेक्सी A10 और गैलेक्सी A20 का एक और नया गोल्ड वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। इससे पहले दोनों स्मार्टफोंस ब्लैक ब्लू और ब्लैक कलर ऑप्शंस में उपलब्ध थे इस नए वेरिएंट को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से खरीद सकते हैं।
  3. चाइनीस स्मार्टफोन निर्माता कंपनी xiaomi अपने पहले फ्लिप कैमरे वाले स्मार्टफोन Mi CC9 AND  MI CC9E  को लांच कर सकता है. इस बात की जानकारी चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo के जरिए मिली है. इन स्मार्टफोन को भारतीय समय अनुसार सुबह के 7:30 बजे लांच किया जा सकता है ।इस सीरीज के दोनों स्मार्ट फ़ोन Meitu hardware के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन हो सकता है।
  4. इस बार amazon इंडिया ने भारत में kindle का नया वेरिएंट kindle oasis भी लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने अपने kindle oasis को दो वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है।  इसकी कीमत की बात करें तो kindle oasis के 8 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट को ₹21999 और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट को ₹28999 की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है।
  5. चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी विवो ने दुनिया के सबसे फास्ट चार्जर की घोषणा की है।विवो ने 120 वाट का चार्जर लांच किया है। जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि 4000 एमएच की बैटरी सिर्फ 13 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगी। बता दें कि इससे पहले xiaomi ने 100 वाट का सुपर चार्ज टर्बो टेक्नोलॉजी पेश किया था जिसकी मदद से 4000 एमएच की बैटरी को 17 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है।
  6. Xiaomi कंपनी redmi नोट 7 प्रो में गेमिंग का एक अपडेट गेम टर्बो मोड डालने वाली है। Xiaomi ने इस गेम टर्बो मोड को अपने डिवाइस में जोड़ दिया है। और जल्दी ही OTA  के जरिए से रोलआउट भी करेगी Xiaomi ने चीनी वेबसाइट Weibo के जरिए इसकी जानकारी दी है।
  7. कल यानी की 20 जून से प्रमुख ई कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर वीवो कार्निवल का आयोजन किया जा रहा है। 2 दिनों तक चलने वाले इस कार्निवल में विवो के लेटेस्ट स्मार्टफोन पर डिस्काउंट और एक्सचेंज ऑफर किया जा रहा है। इस सेल में आप स्मार्टफोन की खरीद पर 15800 तक का फायदा उठा सकते हैं। विवो के कार्निवल सेल का आयोजन 21 जून को खत्म हो जाएगा।
  8. पेटीएम कैशबैक ऑफर इन इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स पर मील रहा है महा बचत जैसे कि Samsung smart 109.22 centimetre (43 inch) 4K ultra HD LED TV, LG 2 ton 3 star inverter split AC (copper coil ks-q24 enxa blue and white) singer Atlantic senior 34 personal cooler, LG 360 litre 3 star Frost free refrigerator, IFB 7.5 fully automatic front load washing machine Elite WX white, etc....
  9. मोटोरोला ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन मोटरोला वन विजन को लॉन्च कर दिया है मोटरोला वन विजन को इससे पहले ब्राजील में लांच किया गया था इस फोन की काफी चर्चा है कि इसमें आपको 48 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा मिलता है एंड्रॉयड 9 मिलता है ऑल exynos का 9609  प्रोसीजर मिलता है।
  10. टाटा स्काई न्यू चैनल प्लान किए लॉन्च 6 महीने की वैधता के साथ मिलेंगे यह फायदे कीमत बेहद कम अगर कीमत की बात करे तो टाटा स्काई ने ₹2008 में हिंदी बेसिक सेमी एनुअल प्लान, ₹2008 में हिंदी बेसिक एचडी सेमी एनुअल, 2007 रुपए में गुजराती हिंदी बेसिक सेमी एनुअल पैक, गुजराती हिंदी बेसिक एचडी सेमी एनुअल पैक की कीमत ₹2698 है। वहीं मराठी हिंदी बेसिक सेमी एनुअल पैक की कीमत ₹2029 है और इसका हिंदी में एचडी की कीमत ₹2840 है।  
तो उम्मीद करता हूं दोस्तों आपको आज का टेक न्यूज़ मजा आया होगा तो, जल्दी से अपने दोस्तों के साथ शेयर कर दीजिए।

Comments

Popular posts from this blog

Modem kya hai aur modem ka characters || TechY G ||

मॉडेम क्या है और उसके कार्य मॉडेम का नाम आपने कभी ना कभी कहीं ना कहीं जरूर सुना होगा। और आपने कभी ना कभी मॉडर्न के इस्तेमाल जरूर किया होगा क्योंकि मॉडर्न के इस्तेमाल से ही हमारा जो डिजिटल सिग्नल है एनालॉग सिग्नल में परिवर्तित होता है और जो एनालॉग सिग्नल आता है और डिजिटल सिग्नल में परिवर्तित होता ।मॉडेम एक ऐसा डिवाइस जो एक छोटे लेवल या फिर घर के लिए इंटरनेट प्रदान कर सकता है।आइए आज के इस पोस्ट में आइए जानते हैं कि मॉडम क्या है? यह कैसे कार्य करता है? इसकी मुख्य लक्षण कौन-कौन से हैं? डिजिटल सिग्नल को एनालॉग सिग्नल में किसी फोन लाइन पर सीधा ट्रांसफर नहीं किया जा सकता। मॉडम क्या है  इसलिए सबसे पहले डिजिटल सिग्नल (0 or 1) को एनालॉग सिग्नल में चेंज किया जाता है। इस प्रोसेस को माड्यूलेशन कहते हैं। इसी प्रकार एनालॉग सिग्नल को डिजिटल सिग्नल में सीधा पर ट्रांसमिट नहीं किया जा सकता है। इसलिए सबसे पहले एनालॉग सिग्नल को डिजिटल सिग्नल में चेंज किया जाता है यह प्रोसेस डेमाड्यूलेशन लाती है। इस प्रकार से वह डिवाइस जो माड्यूलेशन एंड डेमाड्यूलेशन का काम करता है उसे ही मॉडेम कहते हैं।यानी क

What is display resolution and advantages of high resolution display ||डिस्प्ले रेजोल्यूशन क्या है और high resolution display के फायदे || TechY G ||

What is display resolution जब आप अपने TV या Computer या Mobile को ऑन करते हैं तो आप उसके डिस्प्ले पर ध्यान से देखिए आपको  बहुत सारे छोटे छोटे डॉट दिखाई देगें। डिस्प्ले के  उन्ही Dots को ही Pixels कहते हैं। ये हमेशा screen पर रो और कॉलम में  विभाजित होते हैं उन्ही रो और कॉलम में विभाजित Pixels को हम Resolution कहते हैं।  Display resolution 720 पी = 1280 x 720 - आमतौर पर hd या "hd ready" resolution के रूप में जाना जाता है 1080 पी = 1920 x 1080 - आमतौर पर fhd या "full hd" resolution के रूप में जाना जाता है 1440 पी = 2560 x 1440 - आमतौर पर qhd या quad HD RESOLUTION के रूप में जाना जाता है, और आमतौर पर गेमिंग मॉनीटर और high end स्मार्टफोन पर देखा जाता है। 1440 p 720P  hd या "hd ready" के  चार  गुना resolution है। 2160 पी = 3840 x 2160 - आमतौर पर 4 के, UHD or Ultra HD resolution के रूप में जाना जाता है।  यह एक बहुत बड़ा प्रदर्शन संकल्प है और यह high end टीवी और मॉनीटर पर पाया जाता है।  2160p को 4K कहा जाता है क्योंकि यह  1080p FHD or "Full HD&

Do you know about CC and BCC in email || क्या आपको ईमेल में CC और BCC के बारे में पता है ||

क्या आपको पता है सीसी और बीसीसी क्या है.....।।। क्या आप ईमेल का उपयोग करते हैं क्या आपको ईमेल में सीसी और बीसीसी के बारे में पता है। क्या आपको ईमेल के बारे में पूरी जानकारी है क्या आप इससे पूरी तरह से परिचित हैं अगर नहीं, तो दोस्तों आज हम जानेंगे ईमेल के दो ऐसे महत्वपूर्ण फीचर्स के बारे में जिनके बारे में लगभग 70% लोग नहीं जानते हैं।लेकिन आज हम इस पोस्ट में ईमेल के उस फीचर के बारे में जानने की कोशिश करेंगे। उम्मीद करता हूं कि आपको यह पोस्ट पसंद आएगा तो चलो फिर......। सबसे पहले जानते हैं ईमेल क्या होता है ईमेल एक ऐसा प्लेटफॉर्म  होता है जिसके जरिए आप आसानी से किसी दोस्तों को या फिर अपने किसी मैनेजर को अपने बॉस को किसी भी प्रकार का डाक्यूमेंट्स को या फिर किसी भी प्रकार का मल्टीमीडिया फाइल को भेज सकते हैं और उनसे प्राप्त कर सकते हैं। तो चलिए दोस्तों आप जानते हैं सीसी और बीसीसी क्या होता है। सीसी (cc) carbon copy क्या होता है ....।। सीसी (cc) का पूरा नाम कार्बन कॉपी होता है । इसको  उदाहरण के तौर पर समझ सकते हैं। मान लो तीन व्यक्ति हैं एक मैनेजर एक बॉस और एक राम , मैनेजर ने राम को