Skip to main content

Top upcoming Smartphones in june ( REDMI K 20, REDMI K20 PRO, SAMSUNG M40, REAL ME X, ETC.....)

दोस्तों यह मेरा नया सीरीज होगा यहां पर आपको उन मोबाइल के बारे में जानकारी दिया जाएगा जो  महीने भर में रिलीज होंगे या फिर आने की संभावना होगा उन मोबाइल फोन के बारे में यहां पर थोड़ा बहुत जानकारी दिया जाएगा । तो चलिए दोस्तों जानते हैं इस पोस्ट में इस महीने यानी कि जून में कौन-कौन से फोन आ सकते हैं और कैसे स्पेसिफिकेशन ला सकते हैं। उम्मीद करता हूं कि आपको यह पोस्ट पसंद आएगा आर्य सीरीज भी। तो चलो फिर......... पहले नंबर पर है रेडमी सीरीज का फोन।
redmi.K20 इस स्मार्टफोन में 730 स्नैप ड्रैगन का प्रोसेसर दिया जाएगा 4000 का बैटरी 48 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा और 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा।
redmi k20 pro इस स्मार्टफोन में आपको स्नैप ड्रैगन का लेटेस्ट 855 प्रोसेसर आउट ऑफ द बॉक्स मिलेगा , 48 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और 4000 एमएच की बड़ी बैटरी मिलेगा।
real me x इसमें स्नैप ड्रैगन का 735 वाला प्रोसेसर मिलेगा 3765 mAh बैटरी 48+5 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा और 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और इन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। और ऐसा कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन के साथ REAL me U2 को भी रिलीज किया जा सकता है जो एक सेल्फी सेंट्रिक स्मार्टफोन होता है ।
Honor 20 इस स्मार्टफोन में किरिन 980 प्रोसेसर मिलेगा Android 9 pie आउट ऑफ द बॉक्स मिलेगा इसमें चार कैमरा मिलेगा 48+16+2+2 मेगापिक्सल का और फ्रंट कैमरा 32 मेगापिक्सल का होगा 3750  mAh का बैटरी मिलेगा।
Honor 20 pro इस स्मार्टफोन में भी आपको किरिन 980 वाला प्रोसेसर मिलेगा 48+16+8+2 मेगापिक्सल का चार कैमरा मिलेगा 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा  और 4000mh की बड़ी बैटरी टाइप सी पोर्ट और बैटरी होगा  4000 एमएएच का।
Vivo Zx5 इस फोन में आपको स्नैप ड्रैगन का 710 वाले प्रोसेसर मिलेगा ट्रिपल रीयर कैमरा और 5000 एमएएच का बड़ी बैटरी मिलेगा।
Nubia red magic 3 यह एक गेमिंग फोन होगा जिसमें आपको 855 वाला प्रोसेसर मिलेगा 5000mah की बड़ी बैटरी और इसमें फिजिकल पेन होगा जो मोबाइल को cool रखेगा। और इस स्मार्टफोन में आरजीबी कलर भी देखने को मिलेगा।
 Nokia 9 pureview इस स्मार्टफोन को नोकिया ने Wmc(wirld mobile Congress) में 2019 को  prototype दिखाया था लेकिन लांच कर रहा है अभी इस स्मार्टफोन में 5 कैमरा मिलेगा जिससे इस स्मार्टफोन का पिक्चर क्वालिटी बहुत ज्यादा होगा। स्नैप ड्रैगन का 855 वाला प्रोसेसर दिया जाएगा
oppo K3 ओप्पो के इस फोन में पॉपअप कैमरा मिलेगा और इन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा 710 वाला स्नैप ड्रैगन का प्रोसेसर दिया जाएगा।
Samsung M40  स्नैप ड्रैगन का 710 वाला प्रोसेसर मिलेगा  और 4000 mAh की बड़ी बैटरी होगा 6.4 इंच का फुल एचडी अमोलेड डिस्पले होगा।
oppo find Z ओप्पो के इस फोन में helio p90 वाला प्रोसेसर दिया जाएगा 4000 mAh बैटरी और 48+5 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

Modem kya hai aur modem ka characters || TechY G ||

मॉडेम क्या है और उसके कार्य मॉडेम का नाम आपने कभी ना कभी कहीं ना कहीं जरूर सुना होगा। और आपने कभी ना कभी मॉडर्न के इस्तेमाल जरूर किया होगा क्योंकि मॉडर्न के इस्तेमाल से ही हमारा जो डिजिटल सिग्नल है एनालॉग सिग्नल में परिवर्तित होता है और जो एनालॉग सिग्नल आता है और डिजिटल सिग्नल में परिवर्तित होता ।मॉडेम एक ऐसा डिवाइस जो एक छोटे लेवल या फिर घर के लिए इंटरनेट प्रदान कर सकता है।आइए आज के इस पोस्ट में आइए जानते हैं कि मॉडम क्या है? यह कैसे कार्य करता है? इसकी मुख्य लक्षण कौन-कौन से हैं? डिजिटल सिग्नल को एनालॉग सिग्नल में किसी फोन लाइन पर सीधा ट्रांसफर नहीं किया जा सकता। मॉडम क्या है  इसलिए सबसे पहले डिजिटल सिग्नल (0 or 1) को एनालॉग सिग्नल में चेंज किया जाता है। इस प्रोसेस को माड्यूलेशन कहते हैं। इसी प्रकार एनालॉग सिग्नल को डिजिटल सिग्नल में सीधा पर ट्रांसमिट नहीं किया जा सकता है। इसलिए सबसे पहले एनालॉग सिग्नल को डिजिटल सिग्नल में चेंज किया जाता है यह प्रोसेस डेमाड्यूलेशन लाती है। इस प्रकार से वह डिवाइस जो माड्यूलेशन एंड डेमाड्यूलेशन का काम करता है उसे ही मॉडेम कहते हैं।यानी क

What is display resolution and advantages of high resolution display ||डिस्प्ले रेजोल्यूशन क्या है और high resolution display के फायदे || TechY G ||

What is display resolution जब आप अपने TV या Computer या Mobile को ऑन करते हैं तो आप उसके डिस्प्ले पर ध्यान से देखिए आपको  बहुत सारे छोटे छोटे डॉट दिखाई देगें। डिस्प्ले के  उन्ही Dots को ही Pixels कहते हैं। ये हमेशा screen पर रो और कॉलम में  विभाजित होते हैं उन्ही रो और कॉलम में विभाजित Pixels को हम Resolution कहते हैं।  Display resolution 720 पी = 1280 x 720 - आमतौर पर hd या "hd ready" resolution के रूप में जाना जाता है 1080 पी = 1920 x 1080 - आमतौर पर fhd या "full hd" resolution के रूप में जाना जाता है 1440 पी = 2560 x 1440 - आमतौर पर qhd या quad HD RESOLUTION के रूप में जाना जाता है, और आमतौर पर गेमिंग मॉनीटर और high end स्मार्टफोन पर देखा जाता है। 1440 p 720P  hd या "hd ready" के  चार  गुना resolution है। 2160 पी = 3840 x 2160 - आमतौर पर 4 के, UHD or Ultra HD resolution के रूप में जाना जाता है।  यह एक बहुत बड़ा प्रदर्शन संकल्प है और यह high end टीवी और मॉनीटर पर पाया जाता है।  2160p को 4K कहा जाता है क्योंकि यह  1080p FHD or "Full HD&

Do you know about CC and BCC in email || क्या आपको ईमेल में CC और BCC के बारे में पता है ||

क्या आपको पता है सीसी और बीसीसी क्या है.....।।। क्या आप ईमेल का उपयोग करते हैं क्या आपको ईमेल में सीसी और बीसीसी के बारे में पता है। क्या आपको ईमेल के बारे में पूरी जानकारी है क्या आप इससे पूरी तरह से परिचित हैं अगर नहीं, तो दोस्तों आज हम जानेंगे ईमेल के दो ऐसे महत्वपूर्ण फीचर्स के बारे में जिनके बारे में लगभग 70% लोग नहीं जानते हैं।लेकिन आज हम इस पोस्ट में ईमेल के उस फीचर के बारे में जानने की कोशिश करेंगे। उम्मीद करता हूं कि आपको यह पोस्ट पसंद आएगा तो चलो फिर......। सबसे पहले जानते हैं ईमेल क्या होता है ईमेल एक ऐसा प्लेटफॉर्म  होता है जिसके जरिए आप आसानी से किसी दोस्तों को या फिर अपने किसी मैनेजर को अपने बॉस को किसी भी प्रकार का डाक्यूमेंट्स को या फिर किसी भी प्रकार का मल्टीमीडिया फाइल को भेज सकते हैं और उनसे प्राप्त कर सकते हैं। तो चलिए दोस्तों आप जानते हैं सीसी और बीसीसी क्या होता है। सीसी (cc) carbon copy क्या होता है ....।। सीसी (cc) का पूरा नाम कार्बन कॉपी होता है । इसको  उदाहरण के तौर पर समझ सकते हैं। मान लो तीन व्यक्ति हैं एक मैनेजर एक बॉस और एक राम , मैनेजर ने राम को